फेसबुक और व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया की अब सभी को जरूरत है। ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब कुछ लोग फेसबुक तक नहीं देखते। लेकिन यह आदत काम को भी प्रभावित करती है। नतीजतन, भारतीय मूल के एक अमेरिकी व्यवसायी ने एक महिला को काम करते हुए फेसबुक देखने पर उसे अपने ईयरपीस में लगाने का काम दिया है। व्यवसायी का नाम 'मनीष सेठी' और महिला का नाम 'कारा' है।

मनीष सेठी के मुताबिक यह महिला कर्मचारी जब काम के दौरान उनके साथ होती है तो उसका काम बेहतर तरीके से और समय पर होता है. कुछ साल पहले मनीष को फेसबुक की लत लग गई थी। इससे कई बार काम पूरा होने में देरी हो जाती थी। क्योंकि उनका काफी समय फेसबुक पर बर्बाद होता था। इसलिए उनका काम केवल 35-40 प्रतिशत ही होगा। इसका असर काम पर पड़ा। लेकिन जब से मनीष ने कारा को हायर किया है। तब से लेकर अब तक उनका काम 98 फीसदी बेहतर रहा है. मुंह में थप्पड़ मारने के लिए मनीष कारा को 8 डॉलर प्रति घंटा देता है।

मनीष ने नौ साल पहले इसके बारे में ब्लॉग किया था। तब भी मनीष चर्चा में थे। लेकिन अब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मनीष की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इससे मनीष फिर से सुर्खियों में आ गया है। मनीष ने 2012 में अपने ब्लॉग में लिखा था कि 'अगर मैं अपना समय बर्बाद करता हूं, तो आप मुझे रोक दें। जरूरत पड़ने पर हमें कान की पथरी भी मारनी चाहिए'। एलन मस्क ने अब जवाब में दो इमोजी पोस्ट किए हैं। इस पर मनीष ने लिखा कि मैं इस फोटो में दिख रहा युवक हूं और एलन मस्क के रिएक्शन के बाद मेरा कद बढ़ सकता है.

Related News