pc: Search Engine Journal

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड, WBPRB 5 अप्रैल, 2024 को WB पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगा। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे WBPRB की आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov के माध्यम से सीधा लिंक पा सकते हैं। में। आवेदन करने का लिंक रात 11.59 बजे तक सक्रिय रहेगा।

उम्मीदवार की आयु सीमा 1 जनवरी, 2024 तक 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक को पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या इसके समकक्ष से मध्यमा परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आवेदक को बंगाली भाषा बोलने, पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए, बशर्ते कि यह प्रावधान उन व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा जो दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी उप-मंडलों के स्थायी निवासी हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस में कांस्टेबल के पद लिखित परीक्षा, उसके बाद शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित साक्षात्कार के आधार पर भरे जाएंगे।

डब्ल्यूबी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024: आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

WBPRB की आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को डब्ल्यूबी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा।
अपना पंजीकरण करें और खाते में लॉग इन करें।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (केवल पश्चिम बंगाल के) को छोड़कर सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹170/- है, पश्चिम बंगाल के एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹20/- का भुगतान करना होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार डब्ल्यूबीपीआरबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Related News