दुनिया में करियर के कितने ही नए विकल्प आ जाएं, कुछ करियर विकल्प हमेशा सदाबहार होते हैं। उनमें से एक है एविएशन इंडस्ट्री के प्रति युवाओं का आकर्षण। बचपन से ही पायलट बनने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एविएशन इंडस्ट्री में नौकरी के कई विकल्प हैं। अगर आप भी एविएशन इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहते हैं और उसमें भी पायलट बनना चाहते हैं, तो जानिए कुछ ऐसे टिप्स जो आपकी काफी मदद कर सकते हैं। एयरलाइन पायलट बनना बिल्कुल भी आसान नहीं है। इसके लिए क्षेत्र की अच्छी जानकारी होने के साथ-साथ उचित प्रशिक्षण का भी बहुत महत्व है। 12वीं के बाद पायलट बनने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। जानिए कुछ ऐसे करियर टिप्स जो आपके पायलट बनने के सपने को पूरा कर सकते हैं।

बेस्ट फ्लाइट स्कूल का चयन करें:-
यदि आप एविएशन में करियर बनाने के शुरुआती चरण में हैं तो सही एटीपी फ्लाइट स्कूल चुनना सबसे महत्वपूर्ण है। किसी अच्छे फ्लाइट स्कूल से ट्रेनिंग लेकर करियर को नई दिशा दी जा सकती है। एयरलाइन के प्रतिनिधियों से मिलने और उनके साथ अपना नेटवर्क बनाने का भी अवसर मिलेगा। साथ ही, प्रशिक्षण स्कूल का चयन करते समय उनके रोजगार की स्थिति की जांच करें।



इंटर्नशिप के लिए चुनें अच्छी कंपनी:-
ग्रेजुएशन के तुरंत बाद करियर शुरू करने के लिए आपको एविएशन इंडस्ट्री में अनुभव होना चाहिए। इंटर्नशिप से इस कमी को पूरा किया जा सकता है। हालांकि, अच्छी इंटर्नशिप के लिए वरिष्ठों की मदद की आवश्यकता हो सकती है। आप सभी विमानन कंपनियों के वेब पेज पर भी जा सकते हैं और इंटर्नशिप विवरण एकत्र कर सकते हैं। इंटर्नशिप का चयन करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप क्या करना चाहते हैं और आपकी डिग्री किस स्तर की है।

Related News