pc: tv9hindi

अगर आप 10वीं कक्षा पास करने के बाद सरकारी नौकरी के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, पुणे (एनडीए पुणे) ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 198 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा किये जा सकते हैं।

एनडीए पुणे की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 27 जनवरी, 2024 से शुरू हो गई है। उम्मीदवार इन पदों के लिए 16 फरवरी, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि भी यही है। आवेदन प्रक्रिया, पात्रता और वेतन से संबंधित विवरण नीचे पाया जा सकता है।

एनडीए पुणे एमटीएस के लिए पात्रता:

मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS): जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए कुल 151 रिक्तियां हैं। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

लोअर डिवीजन क्लर्क: एनडीए में लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपनी 12वीं कक्षा पूरी करनी होगी। इसके अतिरिक्त, अंग्रेजी टाइपिंग में उनकी टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

स्टेनोग्राफर: अधिसूचना के अनुसार, स्टेनोग्राफर पद के लिए एक रिक्ति है। इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग पर पकड़ होनी चाहिए।

कुक: कुक पद के लिए उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और आईटीआई प्रमाणपत्र भी आवश्यक है।

आवेदन कैसे करें:

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी पुणे भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ndacivrect.gov.in पर जाना चाहिए।
वेबसाइट के होम पेज पर "Latest Recruitments" लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद, NDA Pune MTS Recruitment 2024 के लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर मांगे गए विवरण के साथ पंजीकरण करें।
पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं।
आवेदन करने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट अवश्य ले लें।

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं होगी। मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर चयन होने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल 7 के तहत सैलरी प्रदान की जाएगी। इसमें 19,900 रुपए से 63,200 रुपए तक की सैलरी होगी। इसके अलावा, अन्य सरकारी भत्तों का भी लाभ होगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​

Related News