उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक ऑनलाइन अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार, आयोग सहायक अध्यापक पद के लिए भर्ती करने जा रहा है। इसके तहत आयोग कुल 1431 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 4 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने के लिए, आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करते समय आवेदन पत्र में कोई गलती न करें, क्योंकि यदि गलती से किसी भी कॉलम में कोई गलती पाई जाती है तो आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन आवेदन की तारीख शुरू - 19 अक्टूबर 2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 04 अक्टूबर 2020

पोस्ट विवरण:
रिक्ति का विवरण गालवन डिवीजन: -
सामान्य शाखा 60% आरक्षण - 567
महिला शाखा 60% आरक्षण - 44
सामान्य शाखा 10% आरक्षण - 59
महिला शाखा 10% आरक्षण - 02

रिक्ति का विवरण कुमाऊं मंडल: -
सामान्य शाखा 60% आरक्षण - 588
महिला शाखा 60% आरक्षण - 65
सामान्य शाखा 10% आरक्षण - 95
महिला शाखा 10% आरक्षण - 11

शैक्षिक योग्यता:
सहायक शिक्षक पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषयों में स्नातक डिग्री के साथ एलटी डिप्लोमा / बी.एड डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु 42 वर्ष है।

आवेदन कैसे करें:
सहायक शिक्षक के पद के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल sssc.uk.gov.in पर जाएं। इसके बाद, उम्मीदवारों को फॉर्म भरते समय अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। ऑनलाइन फॉर्म भरते समय, उम्मीदवारों को अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर, और दाहिने हाथ के अंगूठे के निशान के स्कैन किए गए दस्तावेज़ अपलोड करने होंगे। उसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।

Related News