उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने हाल ही में यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित किए हैं। इस परीक्षा ने पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को आकर्षित किया और परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट पर देखने के लिए उपलब्ध हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। निम्नलिखित जानकारी परिणामों के बारे में आवश्यक विवरण प्रदान करती है, जिसमें चयनित उम्मीदवारों की संख्या और परिणामों की जांच करने के चरण शामिल हैं।

Google

चयनित उम्मीदवारों की कुल संख्या:

UPSSSC लेखपाल भर्ती परीक्षा में कुल 7897 उम्मीदवार सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें से 3193 उम्मीदवार सामान्य वर्ग के हैं, जबकि शेष उम्मीदवार ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी आदि सहित विभिन्न अन्य श्रेणियों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Google

परिणाम जाँचना -

  • आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर, "परिणाम" लिंक ढूंढें और क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आपको अपना विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • आवश्यक जानकारी दर्ज करें और सबमिट करें।
  • परिणाम वाली एक पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • समीक्षा करें, डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेने पर विचार करें।

Google

नियुक्ति पत्र की जानकारी:

जनवरी 2022 में एक विज्ञापन के साथ शुरू की गई भर्ती प्रक्रिया में पीईटी परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन शामिल था। 2.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया, और लिखित परीक्षा 31 जुलाई, 2022 को हुई। कुछ देरी के बावजूद, परिणाम अंततः मई 2023 में जारी किए गए। चयनित उम्मीदवार अब नियुक्ति पत्र जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, जिनके जल्द ही वितरित होने की उम्मीद है .

Related News