pc: kalingatv

सीमा सुरक्षा बल में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बीएसएफ ने 2 जनवरी, 2024 को 2140 कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) पदों के लिए एक मेगा भर्ती अभियान के लिए एक संक्षिप्त सूचना जारी की है।

पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले पुरुष और महिला उम्मीदवार पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन विंडो खुलने के तुरंत बाद कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) पदों के लिए बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी और आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि बीएसएफ वेबसाइट पर विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिन तक है। आवेदन केवल ऑनलाइन ही जमा किया जा सकता है।

बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती 2024 रिक्ति विवरण

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, इस भर्ती अभियान से कुल 2140 पद भरे जाएंगे।

पुरुष उम्मीदवार- 1723 रिक्तियां

महिला उम्मीदवार- 417 रिक्तियां

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक रिक्तियां बढ़ या घट सकती हैं. बीएसएफ के पास बिना कोई कारण बताए भर्ती में बदलाव करने या रद्द करने या स्थगित करने का अधिकार सुरक्षित है।

चयन प्रक्रिया

इसके अलावा, उम्मीदवारों का चयन इस प्रकार किया जाएगा:

फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी)
फिजिकल एफिसिएंसी टेस्ट (पीईटी)
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
ट्रेड टेस्ट
रिटर्न टेस्ट
मेडिकल एग्जामिनेशन

बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती 2024: आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार बीएसएफ भर्ती साइट-https://rectt.bsf.gov.in/ पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं और फिर लॉगिन कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें आवेदन भरना होगा, दस्तावेज अपलोड करने होंगे और फॉर्म जमा करने से पहले आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि बीएसएफ वेबसाइट पर विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिन होगी।

नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर प्रकाशित होने के बाद विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

Related News