PC:tv9hindi

उत्तर प्रदेश में सरकारी विभागों में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए हर साल यूपी पीईटी परीक्षा आयोजित की जाती है। 2023 में आयोजित यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के परिणाम, जिसका बेसब्री से इंतजार है, जल्द ही जारी हो सकता है। परीक्षा में लगभग 20 से 25 लाख उम्मीदवारों ने बड़े पैमाने पर भाग लिया था। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को परिणाम तैयार करने में काफी समय लगा है। हालांकि फाइनल आंसर की जारी होने के साथ ही यह साफ हो गया है कि नतीजे जल्द ही घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं:

यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम कैसे जांचें:

आधिकारिक वेबसाइट - upsssc.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर लेटेस्ट अपडेट के लिए लिंक पर क्लिक करें।
UPSSSC PET Final Result 2023-24 के लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर लॉग इन करें।
लॉग इन करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंटआउट ले लें।

UPSSSC PET 2023 Final Answer Key यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

UP PET सर्टिफिकेट कैसे पाएं

2023 में आयोजित यूपी पीईटी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया अगस्त में शुरू हुई थी। परीक्षा 28 अक्टूबर और 29 अक्टूबर, 2024 को हुई थी। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया जाएगा। परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपने प्रमाणपत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी पीईटी प्रमाणपत्र एक वर्ष के लिए वैध है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in से प्रमाणपत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 2022 में यूपी पीईटी परीक्षा का परिणाम 25 जनवरी, 2023 को जारी किया गया था और उत्तीर्ण होने वालों के लिए प्रमाणपत्र 24 जनवरी, 2024 तक वैध था।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News