pc: hindustantimes

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक, असम ने सहायक शिक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डीईई असम की आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पंजीकरण प्रक्रिया 2 जनवरी को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 2 फरवरी, 2024 को बंद हो जाएगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 5500 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।


रिक्ति विवरण

यूपी स्कूलों के सहायक शिक्षक, विज्ञान शिक्षक और हिंदी शिक्षक: 1750 पद

एलपी स्कूल के सहायक शिक्षक: 3800 पद

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें असम का स्थायी निवासी होना चाहिए, जो असम शिक्षक पात्रता परीक्षा (एटीईटी) / केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में योग्य हों। एटीईटी और सीटीईटी दोनों उम्मीदवारों की भाषा-I या भाषा-II उस स्कूल के शिक्षा के माध्यम से मेल खाएगी जिसमें उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है।

उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और अनारक्षित श्रेणी के लिए 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, भूतपूर्व सैनिकों के लिए 42 वर्ष, ओबीसी / एमओबीसी के लिए 43 वर्ष और एससी / एसटी (पी) / एसटी (एच) के लिए 45 वर्ष और 1 जनवरी, 2023 तक विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए 50 वर्ष। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार डीईई असम की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Detailed Notification 1

Detailed Notification 2

Related News