संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में विशेषज्ञ ग्रेड III (सामान्य चिकित्सा) के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करता है। ओआरए वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) जमा करने की अंतिम तिथि 13.10.2022 को रात 11:59 बजे है। पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन को प्रिंट करने की अंतिम तिथि 14.10.2022 को रात 11:59 बजे तक है। किसी दिए गए पद के लिए, परिवीक्षा अवधि एक वर्ष है।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को केवल 25 रुपये का शुल्क एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान करना होगा।

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं। जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के लिए कोई "शुल्क छूट" उपलब्ध नहीं है और उन्हें पूर्ण निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा।

यूपीएससी भर्ती 2022 के बारे में विवरण

पद: स्पेशलिस्ट ग्रेड III (जनरल मेडिसिन)

कुल रिक्तियां: 28 (यूआर: 09, ईडब्ल्यूएस: 01, ओबीसी: 11, एससी: 05, एसटी: 02, पीडब्ल्यूबीडी: 01)

आयु सीमा:

सामान्य समापन तिथि के अनुसार 40 वर्ष से अधिक नहीं।

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए उनके लिए आरक्षित रिक्तियों के संबंध में सामान्य समापन तिथि के अनुसार 45 वर्ष से अधिक नहीं।

अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उनके लिए आरक्षित रिक्तियों के संबंध में सामान्य समापन तिथि के अनुसार 43 वर्ष से अधिक नहीं।

शैक्षिक योग्यता:

शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार भिन्न भिन्न है। कृप्या इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

वेतनमान: लेवल 11 (67700 रु. से 208700 रु.) प्लस एनपीए जैसा लागू हो।

नौकरी भूमिका:

1. विशेषता में अनुसंधान कार्य का संचालन और मार्गदर्शन करना।

2. विशेषता में रोगी की देखभाल करना।

3. कोई अन्य कर्तव्य जो समय-समय पर अधिकारियों द्वारा सौंपे जा सकते हैं।

आवेदन कैसे करें:

उम्मीदवारों को वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

Related News