pc: tv9hindi

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए तीसरे चरण के साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया है। साक्षात्कार कार्यक्रम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है। साक्षात्कार 18 मार्च से शुरू होंगे और 9 अप्रैल, 2024 तक जारी रहेंगे। साक्षात्कार दो पालियों में आयोजित किए जाएंगे, और कार्यक्रम में रोल नंबर, तिथियां और साक्षात्कार का समय शामिल है।

तीसरे चरण में आयोग ने कुल 817 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया है. साक्षात्कार के पहले सत्र के लिए रिपोर्टिंग का समय सुबह 9 बजे है, और दूसरे सत्र के लिए उम्मीदवारों को दोपहर 1 बजे रिपोर्ट करना होगा। साक्षात्कार के लिए आमंत्रित उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे। आयोग ने पुष्टि की है कि साक्षात्कार की तारीखों और समय में कोई बदलाव नहीं होगा।

साक्षात्कार के लिए अयोग्य उम्मीदवार:

जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद निर्दिष्ट तिथि और समय के भीतर DAF-II फॉर्म जमा नहीं किया है, उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। प्रारंभिक दिशानिर्देशों के अनुसार, ऐसे उम्मीदवारों को साक्षात्कार में भाग लेने के लिए हॉल टिकट जारी नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए जारी शेड्यूल की जांच करें।

यूपीएससी सीएसई 2023 साक्षात्कार अनुसूची की जांच कैसे करें:

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर दिए गए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 इंटरव्यू शेड्यूल लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा, जहां फेज 3 इंटरव्यू शेड्यूल पर क्लिक करें।
आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगी।
प्रोग्राम की जाँच करें और संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

उल्लेखनीय है कि साक्षात्कार का दूसरा चरण 19 फरवरी से शुरू होगा और 15 मार्च, 2024 को समाप्त होगा। इसके अतिरिक्त, यूपीएससी ने पहले ही सिविल सेवा परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है, और आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिससे उम्मीदवारों को अनुमति मिल जाएगी। 5 मार्च, 2024 तक आवेदन करें। आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च, 2024 को शुरू हुई। इस परीक्षा के लिए कुल 1056 रिक्तियों की घोषणा की गई है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News