pc: tv9hindi

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 11 फरवरी, 2024 को होने वाली समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार अपने परीक्षा हॉल टिकट यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in, 3 फरवरी, 2023 से शुरू हो रही है। इस परीक्षा के माध्यम से एआरओ और आरओ पदों के लिए कुल 411 रिक्तियां भरी गई हैं।

परीक्षा आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य भर में निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और नाम, रोल नंबर और पंजीकरण संख्या जैसे विवरण सत्यापित करें। एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर उम्मीदवार आयोग के कार्यालय से संपर्क कर जानकारी सुधार सकते हैं।

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर RO/ARO एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
आवश्यक जानकारी दर्ज करें और सबमिट करें।
परीक्षा हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
विवरण जांचें और एडमिट कार्ड प्रिंट करें।

Admit Card Download link

उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड ले जाना जरूरी है और बिना वैध एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। हॉल टिकट के साथ, उम्मीदवारों को दो पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ एक आधिकारिक फोटो आईडी जैसे आधार कार्ड, वोटर आईडी या पैन कार्ड लाना होगा।

परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देश देख सकते हैं। समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 9 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर, 2023 थी। आवेदन ऑनलाइन मोड में स्वीकार किए गए। कुल 411 खाली पदों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्तियां होनी हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News