PC: tv9hindi

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) इंटरमीडिएट के छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में बैठने का एक और मौका प्रदान कर रहा है। जारी शेड्यूल के मुताबिक, जिन छात्रों की इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा छूट गई थी, उनके लिए बोर्ड ने 13 और 14 मार्च को दोबारा परीक्षा निर्धारित की है।

कई छात्रों की परीक्षा छूट गई

यूपीएमएसबी ने इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें 25 जनवरी से 9 फरवरी तक निर्धारित की थीं। प्रैक्टिकल परीक्षाएं इस बार दो चरणों में आयोजित की गईं। कुछ छात्रों की परीक्षा छूट गई, और बोर्ड उन्हें छूटी हुई व्यावहारिक परीक्षा देकर एक साल बर्बाद होने से बचाने का एक और मौका दे रहा है।

आगे बढ़ने का आखिरी मौका

बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने का यह अंतिम अवसर होगा। जो छात्र इस बार भाग नहीं लेंगे उन्हें दोबारा मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि जो छात्र पहले आयोजित परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे, उनके लिए 16 फरवरी को दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी. हालाँकि, इसके बावजूद, कुछ छात्र अभी भी प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं दे सके। ऐसे छात्रों के लिए दूसरी और अंतिम परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस अवसर को चूकने का मतलब शैक्षणिक वर्ष गँवाना होगा।

एडमिट कार्ड जरूर ले जाएं साथ

प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अपने प्रवेश पत्र साथ रखें। इसके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, परीक्षा के लिए केवल आवश्यक वस्तुएं ही लाएँ और ऐसी कोई भी चीज़ ले जाने से बचें जिससे परीक्षा केंद्र से अयोग्य ठहराया जा सकता हो। किसी भी अपडेट या जानकारी के लिए वेबसाइट चेक करते रहें।

Related News