PC: hindustantimes

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन, डीआरडीओ की एडवांस्ड सिस्टम्स लेबोरेटरी (एएसएल), हैदराबाद ने एक वर्ष के लिए ग्रेजुएट, तकनीशियन (डिप्लोमा) और ट्रेड (आईटीआई) अपरेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विस्तृत अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर उपलब्ध है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिन है।


डीआरडीओ भर्ती 2024 रिक्ति विवरण: यह भर्ती अभियान 90 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

रिक्ति विवरण:

ग्रेजुएट अपरेंटिस: 15

तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: 10

ट्रेड (आईटीआई) अपरेंटिस: 65

पात्रता मानदंड: ग्रेजुएट अपरेंटिस और तकनीशियन अपरेंटिस (डिप्लोमा) पदों के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रशिक्षण योजना (NATS) की वेबसाइट (https://nats.education.gov.in) पर पंजीकरण करना होगा। ट्रेड अपरेंटिस (आईटीआई) कार्यक्रम के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को राष्ट्रीय प्रशिक्षुता संवर्धन योजना (एनएपीएस) की वेबसाइट (www.apprenticeshipindia.gov.in) पर पंजीकरण करना होगा। गैर-पंजीकृत उम्मीदवारों को अस्वीकार कर दिया जाएगा। नए पास-आउट उम्मीदवार (2021, 2022 और 2023 में अपने संबंधित पाठ्यक्रम उत्तीर्ण) ही आवेदन करने के लिए पात्र हैं। स्नातकोत्तर डिग्री वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

डीआरडीओ भर्ती 2024: जानिए कैसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार अपना विधिवत भरा हुआ आवेदन एक बंद लिफाफे में संलग्न निर्धारित प्रारूप में, जिस पर "APPLICATION FOR APPRENTICESHIP TRAINING AT ASL” through registered/speed post addressed to The Director, Advanced Systems Laboratory (ASL), Kanchanbagh PO, Hyderabad-500058 को जमा कर सकते हैं।

नोट: नवीनतम क्रिकेट समाचारों के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें।

Related News