अगर आप ऐसा सोचते हैं कि बेरोज़गारी सिर्फ हमारे देश भारत में ही बुरी तरह फैली हुई है तो आप कहीं ना कहीं गलत सोच रहे हैं क्योंकि भारत के अलावा विदेशों में बैठे युवा भी इस समस्या से काफी परेशान हैं। युवा हर साल जॉब लेने के लिए सरकारी परीक्षाएं देते हैं तो कुछ प्राइवेट कंपनियों के चक्कर लगाते हैं। प्राइवेट कंपनियां हर किसी को ऐसे जॉब देती नहीं है, लेकिन हाल ही में एक शख्स ने इस तरीके से जॉब मांगी कि उसके पास एक-दो नहीं सैकड़ों कंपनियों की लाइन लग गई।

जी हां, हम बात कर रहे हैं कैलिफोर्निया के रहने वाले डेविड कैसारेज की जो काफी समय से नौकरी ना मिलने से काफी परेशान थे। उन्होंने कई कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन किया लेकिन कहीं से उनके पास कोई जवाब नहीं आया।

इसके बाद क्या आया दिमाग में-

डेविड ने टेक्‍सास की यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की उसके बाद भी कहीं उनकी नौकरी नहीं लगी, हालांकि उनकी पहली नौकरी जो वो करते थे वहां से उन्हें साल 2017 में निकाल दिया गया था। उसके बाद से वो काफी समय से बेरोजगार ही है।

आखिरकार डेविड ने फिर अपना रेज्‍यूमे किसी भी कंपनी को भेजना बंद कर दिया और सड़क पर निकल गए और अपना रेज्यूमे सड़क पर हर किसी को बांटना शुरु कर दिया। इसके अलावा उन्होंने एक पोस्टर भी बनवाया जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘बेघर हूं लेकिन सफलता का भूखा हूं, रेज्‍यूमे ले लीजिए’।

कुछ लोगों ने उनकी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जिसके बाद उनकी फोटो सब जगह वायरल हो गई और फिर जो हुआ वो हैरान कर देने वाला था क्योंकि डेविड को इसके बाद दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी गूगल, नेटफ्लिक्‍स, लिंकडइन सहित लगभग 200 कंपनियों से जॉब करने के ऑफर आने लगे।

हालांकि इस बात का अभी पता नहीं चल पाया कि डेविड किस कंपनी में नौकरी करने जा रहे हैं लेकिन उनका नौकरी मांगने का यह तरीका वाकई में अपने आप में एकदम अलग और अनोखा है।

Related News