इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर कॉलेज लाइफ को किसी ना किसी तरह से दिखाया जाता है। बॉलीवुड की फिल्मों में कॉलेज के हर फेज को बड़े ही रोमांचक अंदाज में दिखाया जाता है। जब आप फिल्मों वाली कॉलेज लाइफ देखते हैं तो आपके मन में अपनी कॉलेज लाइफ को लेकर कुछ और ही चलने लग जाता है।

आखिरकार, जो फिल्मों में दिखाया जाता है वैसी हमारी कॉलेज लाइफ नहीं होती है। क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में दिखाई जाने वाली कॉलेज लाइफ में काफी सारे मिथ दिखाए जाते हैं हमारी वास्तव की कॉलेज लाइफ में ऐसा कुछ नहीं होता है। आइए जानते हैं कि फिल्मों में दिखाए जाने वाले कुछ मिथ।

एक बड़ी सी कार में कॉलेज पहुंचना-

ऋतिक रोशन की कार वाली एंट्री सभी को याद है ना? बड़ी लाल कार में जैसे ही आप उतरते हैं हर कोई आप को देख रहा होता है। बहुत ज्यादा ना सोचें क्योंकि आपको कॉलेज जाने के लिए कोई फरारी या बीएमडब्लू नहीं मिलेगी। अधिकतम आप जो सपना देख सकते हैं वह अल्टो कार का ही है।

स्टाइलिश एंट्री-

हर किसी को सिद्धार्थ मल्होत्रा की कुक्कड़ कमाल दा गाने वाली कॉलेज एंट्री याद ही होगी। क्या आप भी यही उम्मीद कर रहे हैं कि लड़कियां आपके लिए भी जब आप आएंगे तो नाच रही होंगी और गा रही होंगी तो अपने दिमाग पर ज्यादा जोर ना लगाओ और इसके बारे में ज्यादा ना सोचें क्योंकि हकीकत में ऐसा कुछ नहीं होगा।

हॉस्टल में जोरदार का म्यूजिक-


मुझे आश्चर्य है कि कैसे बॉलीवुड की फिल्मों में कॉलेज के बच्चे हॉस्टल में जोरदार संगीत के साथ हर दिन पार्टी करते हैं। हकीकत में, सबसे पहले आप ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेंगे और यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको वार्डन से उसी रात को मिलना होगा।

सुष्मिता सेन जैसे टीचर देखने की उम्मीद-

मुझे यकीन है कि आप सभी ने फिल्म मैं हूं ना जरूर देखी होगी। सुष्मिता सेन जैसी टीचर तो याद ही होगी! यदि आप वास्तव में ऐसे टीचरों को देखने की उम्मीद में कॉलेज जा रहे हैं तो जान लीजिए वास्तविकता कुछ और ही है। हकीकत में, बॉलीवुड की फिल्मों जैसे टीचरों से पाला आपका बहुत कम ही पड़ेगा।

Related News