देहरादून: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा (यूकेएसएसएससी) लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. जानकारी के अनुसार यूकेएसएसएससी के सचिव संतोष बडोनी को उनकी जिम्मेदारियों में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. इस आदेश को लेकर सरकार की ओर से एक पत्र भी जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि बडोनी ने अपने आधिकारिक कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के प्रति घोर लापरवाही और उदासीनता दिखाई है।

दरअसल यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले को लेकर राज्य में बवाल हो गया है. हाल ही में यूकेएसएसएससी के उम्मीदवारों ने न्याय की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन किया था। राजधानी देहरादून में दूर-दराज के अभ्यर्थियों ने न्याय की मांग करते हुए नारेबाजी की। अभ्यर्थियों ने मांग की थी कि सीएम पुष्कर सिंह धामी लिखित आश्वासन दें कि ईमानदारी से परीक्षा उत्तीर्ण करने पर नियुक्तियों का इंतजार कर रहे छात्रों के साथ अन्याय नहीं होगा और उन्हें नियुक्ति दी जाएगी.

जिसके बाद हाल ही में सीएम धामी ने समीक्षा बैठक की. इसमें मुख्यमंत्री धामी ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी. साथ ही अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दिए. उन्होंने यह भी कहा था कि जिन परीक्षाओं में अनियमितता के सबूत मिले हैं उन्हें रद्द कर चयन प्रक्रिया नए सिरे से शुरू की जाए. मुख्यमंत्री धामी ने भी आदेश दिया था कि जो परीक्षाएं स्वच्छ प्रक्रिया के साथ हो रही हैं उन्हें बाधित नहीं किया जाए.

Related News