इंटरनेट डेस्क। आपके माता-पिता की पीढ़ी वित्तीय अस्थिरता के कारण एक दिन में दो वक्त भोजन प्राप्त करने पर केंद्रित थी। लेकिन वर्तमान भारतीय पीढ़ी स्थिर वित्त और भावनात्मक समर्थन के साथ जोखिम लेने और अपने जुनून का पता लगाने के लिए तैयार है। इसके फायदे के साथ, यहां भी नुकसान है। माता-पिता से प्रतिरोध होता है।

आपके लिए निर्धारित रास्ते पर चलने की हिम्मत करने के लिए आवश्यक कड़ी मेहनत और चिंता में आपको इस बात की भी चिंता रहती है कि मां बाप जो आप कर रहे हैं उसे स्वीकार करे।

अपने माता-पिता की योजना को समझें

समझें कि माता-पिता आपके विकास में बाधा नहीं हैं क्योंकि कई किशोर अक्सर गलती करते हैं। उन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की अपनी क्षमता में विश्वास दिलाएं।

ऐसा करो कि वो आपपर विश्वास करें

आपके जुनून को एक अच्छा विचार देना आपके लिए महत्वपूर्ण है। पेशेवरों से पहले, अपने विषय के विपक्ष को जानें।

उसके बारे में बताएं जिसका आप जुनून रखते हैं

वे लेखकों और कवियों के लिए आज के अवसरों से अवगत नहीं हो सकते हैं। आपको उन्हें समझाने की जरूरत है। सुनिश्चित करें कि आपको अपनी आवाज में दृढ़ विश्वास है और पता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।

एक योजना बी हमेशा अपने पास रखो

आपके माता-पिता सुरक्षा और स्थिरता चाहते हैं। आपको समझना होगा कि कड़ी मेहनत हमेशा जीत में नहीं आती है। कभी-कभी चीजें सिर्फ काम नहीं करती हैं। यदि आप अपने सभी अंडों को एक टोकरी में डालते हैं, तो आपके माता-पिता अपरिपक्वता और गैर जिम्मेदारी महसूस करेंगे। उन्हें दिखाएं कि आपने अपना जीवन एक विचार, योजनाबद्ध चीजें दी हैं और बैक-अप हैं, और वे इसे एक अच्छे संकेत के रूप में देखेंगे।

उनके विश्वास को जीतो

यह सौदा है। आप यहां पेशेवरों से बात कर रहे हैं। आपके माता-पिता रोज़ाना काम पर तनाव और चुनौतियों से निपटते हैं, वे निर्णय लेते हैं जो जीवन को भी बदल सकते हैं। इसे आसानी से रखने के लिए - वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। इस प्रकार, आपकी पहली चुनौती उन्हें विश्वास करना है कि आपके पास यह है।

Related News