हर गुजरते दिन के साथ भारत में संस्थान अच्छा कर रहे हैं। भारत के उपराष्ट्रपति एम। वेंकैया नायडू ने वस्तुतः 2020 के लिए ARIIA रैंकिंग से सम्मानित किया। वारंगल स्थित एसआर इंजीनियरिंग कॉलेज (अब एसआर यूनिवर्सिटी) ने निजी या स्व-वित्तपोषित संस्थानों की श्रेणी के तहत पहली रैंक हासिल की। समारोह के दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल और मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री संजय शामराव धोत्रे भी उपस्थित थे।


ARIIA रैंकों को उनके परिसरों में नवाचार और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए संस्थानों द्वारा अपनाए गए सात मापदंडों के आधार पर सम्मानित किया जाता है, जैसे कि बजट और धन सहायता; अवसंरचना और सुविधाएं; जागरूकता और विचार सृजन और नवाचार को बढ़ावा देना; पदोन्नति और सहायक उद्यमशीलता; बौद्धिक संपदा उत्पादन, प्रौद्योगिकी हस्तांतरण और व्यावसायीकरण; नवीन शिक्षण विधियाँ और पाठ्यक्रम; और संस्था के शासन में नवाचार।

“एसआर इंजीनियरिंग कॉलेज अब एसआर विश्वविद्यालय लगातार देश भर के प्रतिभाशाली छात्रों और संकायों को आकर्षित कर रहा है। वारंगल में हमारे विश्वविद्यालय को इंजीनियरिंग, अनुसंधान, नवाचार और उद्यमशीलता उत्कृष्टता के लिए गंतव्य के रूप में आगे बढ़ाने की एक विशाल क्षमता है, “एसआर विश्वविद्यालय के चांसलर, एक वरदा रेड्डी ने कहा।


"एसआर इनोवेशन एक्सचेंज (एक प्रौद्योगिकी व्यवसाय इनक्यूबेटर) और हमारे अन्य केंद्र जैसे एनईएसटी (नेस्ट फॉर एंटरप्रेन्योरशिप इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी), सेंटर फॉर डिज़ाइन, एआई एंड डीप लर्निंग के लिए केंद्र, रचनात्मक अनुभूति के लिए केंद्र, एंबेडेड सिस्टम और आईओटी के लिए केंद्र सेंटर फॉर इमर्जिंग एनर्जी टेक्नोलॉजीज, सेंटर फॉर मैटेरियल्स एंड मैन्युफैक्चरिंग और सेंटर फॉर कंस्ट्रक्शन मेथड्स एंड मटिरियल्स कैंपस में स्टूडेंट्स इनोवेटर्स, एंटरप्रेन्योर्स, मेंटर्स, रिसर्चर्स, कॉरपोरेट लीडर्स और एकेडमिस्ट को एकसाथ लाने के लिए प्रेरित करते हैं ताकि आइडियाज को एक्शन में बदल सकें। “श्रीदेवी देविरेड्डी, सीईओ, एसआर इनोवेशन एक्सचेंज।

Related News