इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो हकीकत में यह नहीं जान पाते हैं कि उनका असली लक्ष्य क्या है। न जाने कितने लोग रोज-रोज ऑफिस जाकर ऊब चुके हैं और हर रोज अपना बिजनेस शुरू करने का सपना देखते हैं।
कुछ ऐसे ही नेहा की फैमिली ने उन्हें रोहतक से B.tech करने के बाद नेहा ने दिल्ली से M.tech की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद 10 लाख के पैकेज पर गुरुग्राम के एक कॉलेज में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर नौकरी ज्वाइन कर ली।
लेकिन 5 साल तक​ नौकरी करने के बाद उनका मन नहीं लगा तो उन्होंने असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी छोड़कर लेडिज जूतियों का कारोबार शुरू किया।

आज की तारीख में नेहा साहू 'द हेली' की संस्थापक है। नेहा के अनुसार, उन्हें रंग-बिरंगी जूतियां पसंद हैं। नेहा कहती हैं कि मैं हमेशा कुछ क्रिएटिव करना चाहती थी, इसलिए जॅाब में कभी मन नहीं लगा। शुरुआत में बिजनेस को सेटअप करना बहुत मुश्किल था, क्योंकि मैं पहले से ही अच्छी तनख्वाह पा रही थी। किसी को भी इस बिजनेस मॉडल पर यकीन नहीं था, बावजूद इसके मैं अपने काम में लगी रही। कुछ दिनों बाद पाॅजिटिव फीडबैक मिलने लगे तो उत्साह भी दोगुना होता गया।

मौजूदा समय में नेहा के अंडर में करीब 20 लोग काम करते हैं। इसमें ग्राफिक डिजाइनर से लेकर अकाउंटेंट तक शामिल हैं। आज की तारीख में नेहा का नेटवर्थ 25 लाख रुपए से अधिक है। नेहा बताती हैं कि वे ग्राहक के कहे अनुसार डिजाइनर जूतियां तैयार करती हैं। ये जूतियां पूरी तरह से हैंड क्राफ्ट होती हैं। उनकी एक जूती की कीमत 750 रुपए से लेकर 2150 रुपए तक होती है।

Related News