इंटरनेट डेस्क। अगर आप एक दिन बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ काम कर रहे हैं तो दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रभावित करने और उससे जुड़ने पर आप कैसा महसूस करेंगे? बेशक पूर्णकालिक काम करना अभी भी एक सपना हो सकता है लेकिन आप पहला कदम उठा सकते हैं और अपनी सपनों की कंपनियों में से एक के साथ समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

भत्तों में अन्य कंपनियों द्वारा भी एक अद्भुत अनुभव और मान्यता शामिल है जो अंततः आपको एक महान नौकरी का नेतृत्व कर सकती है। ये बहुराष्ट्रीय कंपनियां छात्रों को स्नातक, स्नातकोत्तर, और पीएचडी का पीछा करने वाले छात्रों को किराए पर लेती हैं। यदि आप योग्य हैं तो आप इंटर्नशिप के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर खुद को पंजीकृत कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ़्ट कॉर्पोरेशन

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया डेवलपमेंट सेंटर का लक्ष्य इंटर्नशिप प्रोग्राम प्रदान करना है जो युवा दिमाग को नए रास्ते खोजने के लिए प्रेरित करता है।

नेशले

यह बहुराष्ट्रीय कंपनी देश भर में सम्मानित विश्वविद्यालयों के शीर्ष वर्ग के छात्रों को मानव संसाधन, बिक्री और विपणन और आपूर्ति श्रृंखला के क्षेत्र में व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए हैडपीक्स करती है।

पेप्सिको

पेप्सिको में आंतरिक सबसे अच्छा काम करने के अलावा सिर्फ एक अतिरिक्त फायदा है। आपको कंपनी के साथ पूर्णकालिक नौकरी लैंडिंग का मौका मिलता है लेकिन निश्चित रूप से यह आपके कड़ी मेहनत पर निर्भर करता है। एक इंटर्न के रूप में, आपको परियोजनाओं पर काम करने और व्यावहारिक रूप से उस कक्षा के ज्ञान को लागू करने की आवश्यकता होगी।

कोका कोला कंपनी

कोका-कोला इंडिया 'मंत्र' नामक ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप कार्यक्रम प्रदान करता है। यह कार्यक्रम 8 सप्ताह की अवधि तक चलता है और छात्रों को कैंपस भर्ती के माध्यम से प्रवेश करना पड़ता है। आप एक स्वायत्त परियोजना यानी एक स्वतंत्र परियोजना पर काम करते हैं और अपने कौशल और विचारों का प्रदर्शन करते हैं।

प्रोक्टर एंड गैंबल को.

पी एंड जी समूह में समर इंटर्नशिप प्रोग्राम (एसआईपी) है जहां विभिन्न परिसरों के कुशल छात्रों को विशेषज्ञ पी एंड जी नेताओं द्वारा सलाह दी जाती है। आपके लिए औपचारिक प्रशिक्षण और साथ ही एक स्वतंत्र परियोजना भी है।

गूगल

यदि आप पहले से ही नहीं जानते कि इस कंपनी के साथ क्या इंटर्निंग आपके लिए हो सकती है तो आपको दो बार सोचना चाहिए। Google उत्पाद प्रबंधन और तकनीकी इंटर्नशिप प्रदान करता है। यहां एक इंटर्न के रूप में आपको प्राप्त होने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि Google का अनुभव और प्रतिष्ठित डाक टिकट है। इस तरह के एक रचनात्मक माहौल में काम करने के बाद आजीवन अनुभव और विशाल ज्ञान हासिल करना सुनिश्चित है।

Related News