बॉडी लैंग्वेज आपके व्यक्ति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह आपके पूरे व्यक्तित्व को प्रभावित करता है। आइए हम आपको बताते हैं वो 5 बॉडी लैंग्वेज गलतियां जो प्रोफेशनल लाइफ में आपका करियर बर्बाद कर सकती हैं।

बात करते समय कानाफूसी न करें :-
फुसफुसाकर या बहुत कम आवाज में एक-दूसरे से बात करने से ऑफिस पर इसका बहुत ही नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जितना हो सके इन सभी आदतों से बचें।



ऊबना:-
ऑफिस मीटिंग के दौरान या सहकर्मी के साथ चर्चा में बोरिंग महसूस करना आपके व्यक्तित्व पर बुरा प्रभाव डालता है। वहीं जम्हाई लेना, नज़रअंदाज करना, बातें न सुनना इन सभी का आपके करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

आँख न मिलाना :-
अपने सहकर्मी से अपना चेहरा छिपाना या अपने बॉस से संपर्क न करना अच्छा नहीं है। इससे आपकी पर्सनैलिटी पर भी बुरा असर पड़ता है।

अजीबोगरीब भाव देना:-
ऑफिस में अजीबोगरीब एक्सप्रेशन देने और किसी पूछे गए मत या बातचीत पर गुस्से में जवाब देने से आपके करियर पर बुरा असर पड़ता है। ऐसा बिल्कुल न करें। जितना हो सके आसानी से और आसानी से बात करें।

परेशान:-
ऑफिस में परेशान होना या हमेशा उदास दिखना आपके व्यक्तित्व को प्रभावित कर सकता है। यह पेशेवर रूप से अच्छा नहीं माना जाता है इसलिए अपने सहकर्मियों को नमस्कार करने की कोशिश करें, नमस्ते।

Related News