आज के समय में अच्छी नौकरी पाना इतना आसान नहीं है। अच्छी सैलरी वाली नौकरियां पाने के लिए आपको मेहनत करने की जरूरत होगी। जहाँ एक ओर कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी अजीबोगरीब नौकरियां भी चलन में बढ़ रही है।

आज हम बात करने जा रहे हैं जापान की जहाँ अजीबोगरीब जॉब की डिमांड बढ़ गई है। आइये जानते हैं इन नौकरियों के बारे में।

मेट्रो ट्रेन में धक्का देने की जॉब

जी हां, आपको सनुकर अजीब जरूर लगा लगेगा। लेकिन जापान में ऐसी जॉब भी चलन में है। दरअसल वहां पर रहने वालों और काम करने वालों की संख्या काफी ज्यादा है ऐसे में कभी-कभार मेट्रो में इतनी भीड़ हो जाती है कि लोगों का मेट्रो में चढ़ना तक दूभर हो जाता है। इस समस्या से निपटने के लिए वहां पर लोगों को धक्का देने वाले एम्प्लॉयीज क हायर करना पड़ता है।

शादी में मेहमान बनकर जाने की जॉब

शादी हो और मेहमान ना हो ऐसा भारत में कभी नहीं हो सकता है। शादी से 2-3 दिन पहले ही लोग पहुंचने लगते हैं और शादी के दिन भी लोग सपरिवार आते हैं। लेकिन जापान में लोग इतना व्यस्त रहते हैं कि वे शादियों में शामिल नहीं हो पाते हैं ऐसे में जापान में मेहमानों की बुकिंग भी की जा सकती है। ये मेहमान सूट-बूट पहनकर आपकी शादी में शिरकत करने पहुंच जाते हैं। इसके लिए इन्हे अच्छी खासी रकम भी मिलती है।

कान की सफाई करने की जॉब

जापान के कई शहरों में ब्यूटी पार्लर वाले कान साफ करवाने की सुविधा भी उपलब्ध कराते हैं। इनका काम कान की गंदगी को साफ़ करना होता है।

दुखी मर्दों और औरतें के साथ सोने की जॉब

वैवाहिक जीवन में कलह होना इन दिनों आम है। ऐसे में कई बार विवाहित स्त्री या पुरुष इतने ज्यादा डिप्रेशन में चले जाते हैं और फिर वे अपने साथ सोने के लिए महिला या पुरुष को हायर करते हैं जिस से उनका डिप्रेशन कम हो सके।

बच्चों का होमवर्क करवाना

जापान में प्रत्येक पैरेंट्स जॉब करते हैं इसलिये वे अपने बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। जब बच्चों की वेकेशन आती है तो माता पिता व्यस्त रहने के कारण उनका काम पूरा नहीं करवा पाते हैं ऐसे में बच्चों का होमवर्क पूरा करवाने के लिए ट्यूटर हायर करते हैं। इसके बदले उन्हें अच्छी खासी रकम मिलती है।

Related News