स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने जूनियर एसोसिएट (जेए) क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 2018 के परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है वो वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

एसबीआई ने देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 23 जून, 24 और 30 को प्रीलिम परीक्षा 2018 का आयोजन किया था। आप भी देखिए कैसे आप अपने परिणाम का पता लगा सकते हैं।

एसबीआई क्लर्क प्रीलिम परिणाम 2018-

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

होमपेज पर 'एसबीआई क्लर्क प्रीलिम परिणाम 2018' पर क्लिक करें।

अपना रोल नंबर और जन्मतिथि या पंजीकरण संख्या दर्ज करें।

इसे सबमिट करने पर, परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे।

परिणाम की जांच करें और भविष्य के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें।

आपको बता दें कि एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट के खाली 8,301 पदों को भरने के लिए क्लर्क भर्ती परीक्षा आयोजित की थी।

परीक्षा के बारे में-

इन पदों के लिए परीक्षा चार बार-स्लॉट में आयोजित की गई थी। 60 मिनट में कुल 100 सवाल पूछे गए थे और वहीं पेपर अंग्रेजी भाषा को छोड़कर सभी वर्ग अंग्रेजी और हिंदी दोनों में उपलब्ध था।

एसबीआई क्लर्क मेन परीक्षा 2018-

एसबीआई क्लर्क मेन परीक्षा अब 4 अगस्त को आयोजित की जाएगी। एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा में भी ऑबजेक्टिव टाइप सवाल ही पूछे जाएंगे। इस पेपर में कुल 200 अंकों के लिए 2 घंटे और 40 मिनट का समय दिया जाएगा।

परीक्षा को चार वर्गों में विभाजित किया जाएगा जिसमें सामान्य / वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक योग्यता और तर्कसंगतता और कंप्यूटर योग्यता शामिल होगी।

चयन प्रक्रिया-

चयन एक ऑनलाइन प्रीलिम्स और मेन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

एसबीआई के बारे में-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) संपत्ति, जमा, लाभ, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक है। एसबीआई अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) के उद्देश्य से उत्पादों सहित भारत और विदेशों में शाखाओं के अपने नेटवर्क के माध्यम से बैंकिंग उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। एसबीआई के पास 16 क्षेत्रीय केंद्र और 57 क्षेत्रीय कार्यालय हैं जो पूरे भारत के महत्वपूर्ण शहरों में स्थित हैं।

Related News