इंटरनेट डेस्क। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की तरफ से 2,000 प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आने वाली 1 जुलाई से लेकर 7 जुलाई और 8, 2018 तक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है।

जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है वो अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। मुश्किल से, एसबीआई पीओ की प्री परीक्षा के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में इन आखिरी दिनों में अवधारणाओं को लिखने और संशोधित करने के अलावा, हमें कुछ मूल बातों पर ध्यान देना चाहिए।

आखिरी दिनों की तैयारी को अधिक प्रभावी बनाने के लिए, हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आएं हैं जिनसे आपको काफी मदद मिल सकती है। इन दिनों आप मात्रात्मक योग्यता, तर्क क्षमता और अंग्रेजी भाषा अनुभागों और सामान्य गलतियों से बचने के लिए तैयारी करें।

एसबीआई पीओ में रीजनिंग के लिए कुछ खास टिप्स-

पीओ की परीक्षा के लिए रीजनिंग एक अच्छा स्कोरिंग हिस्सा है। कोई प्रभावी रणनीतियों के साथ एक मिनट से भी कम समय में इस भाग के सारे सवालों को कर सकता है। इस हिस्से के सबसे महत्वपूर्ण विषय कोडिंग और डिकोडिंग, असमानताओं, शब्दावली, बैठने की व्यवस्था और पहेली जैसे हैं।

एसबीआई पीओ में अंग्रेजी भाषा के लिए टिप्स-

यदि आपकी अच्छी व्याकरण और शब्दावली है तो अंग्रेजी भाषा का हिस्सा आपके लिए एकदम आसान है। पढ़ना इस खंड में अच्छी तरह से स्कोर करने का एकमात्र तरीका है। कोई भी नियमित रूप से अखबार पढ़कर वाक्यों को बनाने की क्षमता में सुधार कर सकता है, जो आपको पढ़ने की समझ में भी मदद करेगा।

एसबीआई पीओ परीक्षा में एप्टीट्यूड भाग के लिए कुछ खास टिप्स-

इस खंड में अच्छी तरह से स्कोर करने के लिए, अभ्यास के अलावा कोई और विशिष्ट शॉर्टकट नहीं हैं। किसी को अच्छी तरह से स्कोर करने के लिए सभी प्रकार के सवालों से परिचित होना पड़ता है इसमें डेटा व्याख्या और डेटा पर्याप्तता भी शामिल होती है। उम्मीदवारों को अंतिम दिनों के दौरान सरलीकरण भाग पर भी ध्यान देना चाहिए।

एसबीआई पीओ परीक्षा में की जाने वाली आम गलतियां-

परीक्षा की तैयारी के अलावा, हर किसी को कुछ स्मार्ट काम करना चाहिए जैसे सामान्य गलतियों को कम करना। सबसे बड़ी गलती जो अधिकांश उम्मीदवार करते हैं वो यह है कि वो शॉर्टकट का उपयोग नहीं करते हैं। एसबीआई पीओ की तैयारी करते समय गलतियों से बचने के लिए और अधिक सामान्य गलतियों को जानने की कोशिश करें।

Related News