सचिन को क्रिकेट की दुनिया का भगवान माना जाता है। उन्होंने अपने करियर के दौरान कई अनोखे रिकॉर्ड बनाए हैं। सचिन के टेस्ट मैचों में सब से ज्यादा 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। क्रिकेट की दुनिया में अभी तक सब से ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी इस भारत रत्न से सम्मानित प्लेयर के नाम दर्ज है। अभी तक इस रिकॉर्ड के आस पास कोई खिलाडी नहीं है। ऐसे ना जाने कितने ही रिकॉर्ड सचिन ने अपने नाम दर्ज कर रखे हैं।

इनकी क्रिकेट लाइफ के बारे में तो हम सभी जानते हैं लेकिन आज हम आपको इनके बचपन के समय के स्कूल का किस्सा सुनाने जा रहे हैं। सचिन ने बताया कि जब वे 11 साल के थे तो हमेशा अपने किटबैग को अपने साथ रखते थे। उस समय में वे ट्रेन में सफर किया करते थे।


सचिन ने अपने दोस्तों के साथ का एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि मैं विले पार्ले में अपने एक दोस्त से मिलने गया। उनके साथ उनके 4-5 और दोस्त भी थे। क्रिकेट प्रैक्टिस करने के बाद उन्होंने मूवी देखने का प्लान बनाया। लेकिन प्रैक्टिस के लिए फिर से देरी ना हो जाए इस डर से उन सभी ने रेलवे ट्रैक को पार करने का फैसला किया। इसके बाद वे प्लेटफॉर्म पर पहुचें और दादर की ट्रेन पकड़ी।
इस दौरान ट्रेन पटरी पर से काफी फास्ट उनकी ओर आ रही थी। भारी किटबैग टंगा होने की वजह से सचिन को चलने में समस्या आ रही थी और वो ट्रैक पार करते वक्त वहां गिरने ही वाले थे और इस दौरान वो पूरा नीचे तक झुक गए। इसके बाद वे डर गए लेकिन आख़िरकार उन्होंने ट्रैक पार कर लिया। यह घटना वाकई दिल दहला देने वाली थी।


सचिन ने कहा कि ट्रैक को पार कर के हम 5 मिनट जल्दी तो पहुंचग गए लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी जान समय से ज्यादा कीमती है और यह छोटी सी गलती एक बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

Related News