ब्रासीलिया: देश में कोविद -19 महामारी के प्रसार के बीच अगले महीने ब्रिटिश विश्वविद्यालयों को खोलने की योजना को खत्म कर दिया गया है। कॉलेज एसोसिएशन ने कहा है कि पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। इस फैसले ने पीएम बोरिस जॉनसन के फैसले को प्रभावित किया है, जो छात्रों को उनकी कक्षाओं में वापस लाने की असफल कोशिश कर रहे थे।

विश्वविद्यालय और कॉलेज संघ (यूसीयू) ने कहा कि छात्रों को विश्वविद्यालयों में वापस भेजने के लिए यह एक भीड़ होगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर देश में सीओवीआईडी ​​महामारी का कारण बनता है, तो उसे दोषी ठहराया जा सकता है। यूसीयू के महासचिव जो ग्रेडी ने एक बयान में कहा कि पूरे देश में 1 मिलियन से अधिक छात्रों को स्थानांतरित करना मुश्किल है। यह कोविद -19 महामारी की दूसरी लहर लाएगा। उन्होंने सरकार से ऑनलाइन शिक्षण पद्धति को जारी रखने का अनुरोध किया है।


यूसीयू का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब पीएम जॉनसन लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। यह ज्ञात है कि ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था महामारी के कारण अप्रैल-जून की अवधि में 20 प्रतिशत तक गिर गई थी। अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए, पीएम जॉनसन कर्मचारियों को कार्यालयों में लौटने के लिए बुला रहे हैं।

Related News