एससी द्वारा अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को आयोजित करने का निर्णय दिए जाने के बाद, पूरे भारत में विश्वविद्यालय अब परीक्षा आयोजित करने का प्रयास कर रहे हैं। उस्मानिया विश्वविद्यालय (OU) के पारंपरिक और व्यावसायिक दोनों के स्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं अस्थायी रूप से 15 सितंबर से निर्धारित की जा रही हैं। इन परीक्षाओं के लिए एक विस्तृत समय-सारणी की घोषणा विश्वविद्यालय द्वारा कुछ दिनों में की जाएगी। पीजी पाठ्यक्रमों के लिए, विश्वविद्यालय का प्रशासन विभाग अक्टूबर के महीने में अंतिम वर्ष की सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने की योजना बनाता है।

OU परीक्षा नियंत्रक डॉ। श्रीराम वेंकटेश ने कहा, "सभी यूजी पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 सितंबर से शुरू होंगी। हम परीक्षा केंद्रों से संबंधित जानकारी एकत्र कर रहे हैं और दो से तीन दिनों में, टाइम-टेबल जारी करेंगे।" विश्वविद्यालय ने बीए / बीकॉम / बीएससी / बीबीए / बीएसडब्ल्यू (सीबीसीएस) सेमेस्टर II, IV, और VI (नियमित और बैकलॉग), और I, III, V (बैकलॉग) सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए छात्रों को परीक्षा शुल्क देने का अंतिम मौका दिया है। 2020 तक अपने संबंधित कॉलेजों में 200 रुपये के जुर्माने के साथ 7. सितंबर तक, इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए, अपने कॉलेजों में छात्रों द्वारा परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 5 सितंबर है।

इस बीच, एक पत्र में, विश्वविद्यालय ने हाल ही में सभी कॉलेजों को निर्देश दिया कि वे शैक्षणिक वर्ष 2019-20 से संबंधित सभी यूजी / पीजी कार्यक्रमों के छात्रों के लिए अंतिम सेमेस्टर / वर्ष परीक्षाएं आयोजित करें, जिसमें बैकलॉग परीक्षाएं भी शामिल हैं। इसने कॉलेजों को निर्देश दिया कि वे सभी नियमित छात्रों को बढ़ावा दें, शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए इंटरमीडिएट सेमेस्टर / वर्ष (अंतिम सेमेस्टर / वर्ष के अलावा) से संबंधित हैं। हालांकि, इन छात्रों को पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए जब भी कोई परीक्षा होती है, तो बैकलॉग सहित सभी परीक्षाओं को साफ करना होगा।

Related News