कर्नाटक: कर्नाटक के उडुपी जिले के कुंडापुरा में सरकारी पीयू कॉलेज के परिसर में सोमवार को कई दिनों के विरोध प्रदर्शन के बाद हिजाब पहनकर छात्रों को प्रवेश करने की अनुमति दी गई. स्कूल प्रशासन के मुताबिक ऐसे बच्चों को अलग-अलग कक्षाओं में बैठाया जाएगा.

"कुंडापुरा में, मुद्दा नियंत्रण में है, और छात्रों को कॉलेज और परिसर में जाने की इजाजत है, भले ही वे हिजाब पहने हुए हों। कुंडापुर में, कोई कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं है" उडुपी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसटी सिद्धलिंगप्पा ने उतना ही कहा।



हिजाब पहने होने के कारण सरकारी पीयू कॉलेज में कथित तौर पर प्रवेश से वंचित किए जाने के बाद शुक्रवार को छात्रों ने स्कूल के पास विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस सूत्र के अनुसार, प्रदर्शनकारी छात्रों के पास हथियार ले जाने के आरोप में दिन में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

"दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीन अन्य फरार हैं। हम उनका पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। उनमें से एक के पास चाकू था। वे गंगोली के हैं और मूल निवासी नहीं हैं। उन्हें हिरासत में लिया गया है अधिकारियों। मामले की अभी भी जांच की जा रही है "सिद्धलिंगप्पा ने कहा।

शनिवार को, प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी कर घोषणा की कि छात्र केवल स्कूल प्रशासन द्वारा अनुमोदित वर्दी पहन सकते हैं और संस्थानों में किसी भी अन्य धार्मिक प्रथाओं की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Related News