SSC GD कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021: SSC ने कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। मध्य और वेस्ट क्षेत्रों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं जिन्हें उम्मीदवार क्षेत्रीय एसएससी वेबसाइटों के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी कांस्टेबल जीडी ऑफलाइन लिखित परीक्षा 16 नवंबर से शुरू होगी और 15 दिसंबर को समाप्त होने वाली है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट http://ssc सहित एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर आसानी से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एनआईसी.इन.

कंप्यूटर आधारित परीक्षा केवल अंग्रेजी और हिंदी में शुरू की जाएगी। इससे पहले केवल सेंट्रल रीजन के लिए ही एडमिट कार्ड जारी किया जाता था। हालांकि, अब एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2021 को अन्य क्षेत्रीय वेबसाइटों पर भी उपलब्ध करा दिया गया है, इतना ही नहीं, कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के लिए लगभग 30 लाख उम्मीदवार उपस्थित होने वाले हैं। एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे और किसी को भी कॉल लेटर मेल के जरिए नहीं भेजा जाएगा।



कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड आयोग की अन्य क्षेत्रीय वेबसाइटों पर भी जारी होने जा रहे हैं। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट http://ssc.nic.in पर नजर रखनी होगी ताकि वे एडमिट कार्ड जारी होने की अपडेट मिलने के तुरंत बाद संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकें. उम्मीदवार बिना वैध प्रवेश पत्र के परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे।

Related News