pc: tv9hindi

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में उप-निरीक्षकों (एसआई) की भर्ती के लिए टियर- II परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा शुरू में 22 दिसंबर, 2023 को निर्धारित की गई थी, लेकिन आयोग ने इसे पुनर्निर्धारित कर दिया है। इस बदलाव के संबंध में आधिकारिक सूचना एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी की गई है।

अब टियर- II परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2024 को किया जाएगा। हाॅल टिकट भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। रजिस्टर्ड कैंडिडेट अपने एप्लीकेशन नंबर का इस्तेमाल कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। टियर- I परीक्षा में सफल अभ्यर्थी टियर- II एग्जाम में शामिल होंगे।


नोटिस की जांच करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई परीक्षा Tier-II Re-scheduling के लिंक पर क्लिक करें।
आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगी। नोटिस में उल्लिखित डिटेल्स की जाँच करें।

25 अक्टूबर 2023 को, SSC ने दिल्ली पुलिस और CAPF में SI भर्ती के लिए टियर-I परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। टियर-I परीक्षा 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित की गई थी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों ने 14 नवंबर, 2023 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण (पीईटी)/शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) में भाग लिया था।

पीईटी/पीएसटी में सफल उम्मीदवार टियर-II परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में उप-निरीक्षकों की कुल 1,876 रिक्तियां भरी जाएंगी। टियर- II परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे, जिसमें अधिकतम अंक 200 अंक होंगे। परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी. टियर- II परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण के रूप में एक मेडिकल परीक्षा से गुजरना होगा।

Related News