ओलंपिक्स में भाला फेंक प्रतियोगिता में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने के बाद अब एक बार फिर नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक के बाद अब डायमंड लीग में एक बार फिर इतिहास रचते हुए अब खिताब को अपने नाम कर लिया है। इसके साथ-साथ वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन कर सामने आए हैं।

शुक्रवार को एक बार फिर इतिहास रच दिया और वह डायमंड लीग (Lausanne Diamond League) मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

वही आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा लगातार ओलंपिक के बाद से ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं और हर खेलों में अब भारतीयों की नजर उन पर रहती है। और वह हर जगह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को एक अच्छा स्थान दिला रहे हैं पुलिस स्टाफ इसके अलावा आपको बता दें कि वह 7 और 8 सितंबर को जेल की में डायमंड लीग के फाइनल में भी पहुंच गए हैं और वह ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बन चुके हैं।


इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि उन्होंने हंगरी के बुडापेस्ट में 2023 में होने वाले विश्व चैंपियनशिप के लिए भी अब अपने आप को क्वालीफाई कर लिया है।

Related News