pc: hindustantimes

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने ग्रेड ए सहायक प्रबंधक रिक्तियों को अधिसूचित किया है। विस्तृत विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन लिंक 13 अप्रैल को उपलब्ध होगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.sebi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सेबी भर्ती 2024 रिक्ति विवरण: यह भर्ती अभियान सामान्य स्ट्रीम, कानूनी स्ट्रीम, सूचना प्रौद्योगिकी स्ट्रीम, इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल स्ट्रीम, रिसर्च स्ट्रीम और आधिकारिक भाषा स्ट्रीम में 97 ग्रेड ए (सहायक प्रबंधक) रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

सेबी भर्ती 2024 आयु सीमा: उम्मीदवारों की ऊपरी आयु 31 मार्च 2024 तक 30 वर्ष होनी चाहिए।

सेबी भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया: चयन तीन चरणों में किया जाएगा। चरण I एक ऑनलाइन परीक्षा होगी जिसमें दो पेपर होंगे। चरण I में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार चरण II के लिए उपस्थित होंगे, जो दो पेपरों की ऑनलाइन परीक्षा के रूप में भी होगा। चरण II में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

सेबी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क: आवेदन शुल्क रु। अनारक्षित/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को केवल 100 रुपये का सूचना शुल्क देना होगा।

Related News