माता-पिता के विचारों को ध्यान में रखते हुए, तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को स्कूलों को फिर से खोलने के अपने कदम 16 नवंबर से कक्षा 9-12 के लिए हटा दिए और कहा कि वे बंद रहेंगे। जबकि कॉलेजों को पहले 16 नवंबर से कार्य करने के लिए निर्धारित किया गया था, सरकार ने कहा कि कॉलेजों और संस्करण 2 दिसंबर से केवल अनुसंधान विद्वानों और विज्ञान और प्रौद्योगिकी धाराओं के अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए फिर से शुरू होंगे।

सरकार ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, "अन्य सभी पाठ्यक्रमों के लिए कॉलेज खोलने की घोषणा बाद में की जाएगी।" हालांकि, छात्रावास केवल उन छात्रों के लिए खोले जाएंगे जो अगले महीने से पढ़ाई जारी रखेंगे। उच्च स्तर के लिए 2020-21 शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षाएं शुरू करने पर 9 नवंबर को निजी, सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के माता-पिता के साथ आयोजित राज्य-व्यापी परामर्श के परिणाम का खुलासा करते हुए, सरकार ने कहा कि राय विभाजित थी।

यह माता-पिता से मिली प्रतिक्रिया पर आधारित था, जिसमें सरकार ने कहा था: "स्कूलों को 16-12 नवंबर को कक्षा 12-12 के लिए फिर से खोलने का आदेश रद्द कर दिया गया है। स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा बाद में स्थिति के आधार पर की जाएगी।"

अभिभावकों के एक वर्ग ने 9-12 के लिए कक्षाएं शुरू करने पर भी चिंता व्यक्त की क्योंकि महामारी अभी तक कम नहीं हुई है और छात्रों को स्कूलों में वायरस के प्रसार के खिलाफ उपायों का पालन करना पड़ सकता है। 11 नवंबर तक, तमिलनाडु में COVID-19 के लिए कुल 7,50,409 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया था, जिसमें से 7,20,339 लोग बरामद हुए। जबकि 18,655 सक्रिय मामलों की संख्या थी, मरने वालों की संख्या 11,415 थी।

Related News