PC:tv9hindi

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने भर्ती प्रक्रिया के हिस्से के रूप में आयोजित प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार एसबीआई पीओ परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर देख सकते हैं। मुख्य परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर अब उपलब्ध हैं।

एसबीआई पीओ के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर, 2023 को शुरू हुई और उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन जमा करने के लिए 27 सितंबर, 2023 तक का समय था। इस रिक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा नवंबर में हुई, जिसके परिणाम 21 नवंबर, 2023 को घोषित किए गए। इसके बाद, मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए। परिणाम को सटीक रूप से जांचने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

State Bank PO Mains Result यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

एसबीआई पीओ परिणाम की जांच करने के चरण:

आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
होमपेज पर "Latest Updates" लिंक पर क्लिक करें।
"SBI Probationary Officer PO Mains Result 2024" लिंक ढूंढें और क्लिक करें।
अगले पेज पर "Check Result" लिंक पर क्लिक करें।
रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुलेगा।
परिणाम देखने के लिए अपना रोल नंबर खोजें।
चेक करने के बाद रिजल्ट का प्रिंटआउट ले लें।

रिक्ति विवरण:
भारतीय स्टेट बैंक ने इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2000 रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है। वितरण में सामान्य वर्ग के लिए 810 पद, ओबीसी के लिए 540, ईडब्ल्यूएस के लिए 200, एससी के लिए 300 और एसटी उम्मीदवारों के लिए 150 पद शामिल हैं।

मेन्स लिखित परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को अब इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा। इसमें कुल 50 नंबर होगा। पहले 20 अंक ग्रुप एक्सरसाइज के लिए रखे गए हैं। इसके बाद 30 नंबर पर्सनल इंटरव्यू के लिए निर्धारित हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News