pc: tv9hindi

NCC सर्टिफिकेट धारक युवाओं के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि भारतीय सेना ने NCC SPL Entry 56 Course के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इस कोर्स में कुल 55 पदों पर भर्तियां होंगी और आवेदन की प्रक्रिया 8 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है। आवेदन करने का अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

भर्ती प्रक्रिया:

आवेदकों को पहले ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा।
होम पेज पर "Officers Selection" लिंक पर क्लिक करें।
फिर "Short Service Commission NCC (Spl) Entry Men – 56" लिंक पर जाएं।
अब, "Apply Online" लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण दें।
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद, आवेदन पत्र भरें।

Indian Army NCC Entry Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

चयन प्रक्रिया:

इंडियन आर्मी में निकली इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 55 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें पुरुष उम्मीदवारों के कुल 50 पदों पर और महिलाओं के लिए 5 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें आवेदन करने वाले युवाओं को मेरिट के आधार पर सेलेक्ट किया जाएगा। इसके बाद ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा।

सैलरी:
इस भर्ती के लिए कुल 55 पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा। चयन होने पर, उम्मीदवारों को पहले 46 हफ्तों की ट्रेनिंग लेनी होगी, जिसके दौरान 16,260 रुपए प्रति महीना दिए जाएंगे। ट्रेनिंग के बाद, ऑफिसर के पद के लिए चयन होगा, और सैलरी 56,100 रुपए से 1,77,500 रुपए तक होगी। प्रमोशन के बाद, कैप्टन बनने पर 61,300 रुपए से 1,93,900 रुपए तक की सैलरी मिलेगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News