राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम 2018 का परिणाम कुछ दिनों के भीतर जारी होने की उम्मीद है। राजस्थान पुलिस ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन में विभाग की तरफ से कहा गया है कि राज्य पुलिस में कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट परीक्षा (पीईटी / पीएसटी) 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

नोटिफिकेशन में आगे बताया गया कि फिजिकल टेस्ट परीक्षा (पीईटी / पीएसटी) परीक्षा के लिए आवेदन जल्द ही डाउनलोड के लिए जारी किए जाएंगे और इसलिए उम्मीदवारों को नियमित अपडेट के लिए राजस्थान पुलिस वेबसाइट पर नियमित रूप से जाना चाहिए।

आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2018 14 जुलाई और 15 जुलाई को राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए आयोजित की गई थी। यह परीक्षा चार चरणों में आयोजित की गई थी। पहले दिन दो चरण और दूसरे दिन दो अन्य चरण। प्रत्येक दिन परीक्षा के लिए कुल 7.50 लाख उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए आए।

इसके अलावा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 की लिखित परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी 20 जुलाई को जारी की गई थी, जिसके बाद विभाग ने सवालों पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए समय दिया था। माना गया था कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा राज्य में हुई सबसे बड़ी परीक्षा थी और परीक्षा के दिन राज्य में नेट बंद रखा गया था जिसके कारण भी परीक्षा काफी चर्चा में रही थी।

Related News