केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10 वीं कक्षा के लिए आयोजित कम्पार्टमेंट परीक्षा के परिणाम 10 अक्टूबर को जारी करेगा। कल परिणाम आधिकारिक पोर्टल cbse.nic.in पर जारी किए जाएंगे। जो भी परिणाम की तलाश में थे, वे आधिकारिक पोर्टल पर अपने स्कोर की जांच कर सकेंगे। इसके अलावा, आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके भी अपना स्कोर देख सकते हैं।

आप परिणाम की जांच कर पाएंगे:
Cbse.nic.in- कक्षा XII कम्पार्टमेंट परीक्षा के परिणाम की जांच करने के लिए छात्रों को CBSE के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। होमपेज पर सबसे ऊपर दिख रहे रिजल्ट वेबसाइट पर क्लिक करें। फिर अपनी कक्षा का चयन करें। अब लॉग इन करने और परिणामों की जांच करने के लिए क्रेडेंशियल दर्ज करें। फिर, पासवर्ड दर्ज करें। उम्मीदवार अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए एक फोटोकॉपी बचा सकते हैं।

यूजीसी ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था कि 31 अक्टूबर तक कॉलेजों में प्रवेश लिया जा सकता है। इसके बाद, सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षा और परिणाम की तारीख जारी की थी। फिर, COVID-19 अवधि में, कम्पार्टमेंट परीक्षा आयोजित करने के लिए SC के साथ एक याचिका दायर की गई थी। इसके बाद, अदालत ने यूजीसी और सीबीएसई को एक साथ काम करने के लिए कहा था। कोर्ट ने कहा था कि कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएं।

Related News