दिल्ली विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2020-21 में छात्रों के प्लेसमेंट की तैयारी शुरू हो गई है। डीयू के केंद्रीय प्लेसमेंट सेल की प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू हो गई है। इसमें भाग लेने के लिए छात्रों को अभी पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण के बाद, अंतिम वर्ष के स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्र प्लेसमेंट के लिए उपस्थित होंगे, जबकि स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के पहले और दूसरे वर्ष के छात्र इंटर्नशिप में भाग ले सकेंगे।

इंटर्नशिप के लिए पंजीकरण मुफ्त है। प्लेसमेंट के लिए, छात्रों को पंजीकरण करके शुल्क का भुगतान करना होगा। प्लेसमेंट और इंटर्नशिप में भाग लेने के लिए छात्रों को http://placement.du.ac.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड के छात्र भी पंजीकरण कर सकते हैं।

ये छात्र प्लेसमेंट में भाग लेंगे, उनका डेटाबेस कंपनी की आवश्यकता के अनुसार तैयार और भेजा जाएगा। सामान्य-ओबीसी छात्रों को पंजीकरण के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा। पंजीकरण होने के बाद अक्टूबर-नवंबर से प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू हो सकती है। कौशल विकास पर एक कार्यशाला होगी। यह छात्रों के लिए एक अद्भुत अवसर है।

Related News