सिंगल गर्ल चाइल्ड 2020 पंजीकरण प्रक्रिया के लिए सीबीएसई छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सूचित किया है कि उम्मीदवार सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbse.nic.in पर छात्रवृत्ति योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। कक्षा 10 पास आउट उम्मीदवार छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2020 तक है।

सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों के छात्र जिन्होंने कक्षा 10 की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे दो छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं- सीबीएसई मेरिट छात्रवृत्ति योजना सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए + 2 अध्ययन 2020 और सीबीएसई मेरिट छात्रवृत्ति योजना के ऑनलाइन आवेदन के नवीनीकरण के लिए 2019 में सम्मानित किया गया। , सीबीएसई की ओर से आधिकारिक बयान। सिंगल गर्ल स्टूडेंट्स ने सीबीएसई दसवीं कक्षा की परीक्षा में 60% या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं और स्कूल में कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं की पढ़ाई कर रहे हैं (सीबीएसई से संबद्ध) जिनकी ट्यूशन फीस रु। से अधिक नहीं है। 1,500 / - पी.एम. शैक्षणिक वर्ष के दौरान, वे छात्रवृत्ति प्रयोजन के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। अगले दो वर्षों में, ऐसे विद्यालयों में शिक्षण शुल्क में कुल वृद्धि, शिक्षण शुल्क के 10% से अधिक नहीं होगी।

आवेदन कैसे करें:
1. सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbse.nic.in पर जाएं
2. नीचे स्क्रॉल करें और होम पेज पर उपलब्ध छात्रवृत्ति लिंक पर क्लिक करें
3. एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को सिंगल गर्ल चाइल्ड 2020 लिंक के लिए सीबीएसई छात्रवृत्ति योजना पर क्लिक करना होगा
4. आवेदन पत्र डाउनलोड करें
5. आवेदन पत्र भरें और इसे जमा करें
6. आगे की जरूरत के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

चयन प्रक्रिया में पात्रता मानदंड समाशोधन शामिल है। अधिक जानकारी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है

Related News