राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि शिक्षक के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (आरईईटी) इस साल जुलाई में होगी, जिसमें कुल 62,000 ओपन पोजीशन होंगे।

यह गहलोत ने विधायिका में अपने राज्य के बजट भाषण के दौरान व्यक्त किया था। गहलोत ने कहा, "इस साल की आरईईटी परीक्षा जुलाई में होगी, जिसमें कुल 62,000 पद उपलब्ध होंगे।"



"राज्य भर के 19 जिलों में 36 महिला विश्वविद्यालय खोले जाएंगे। राज्य में, किंडरगार्टन से कक्षा 12 तक के 3,820 स्कूल और नए मेडिकल कॉलेज विकसित किए जाएंगे। जयपुर में एक शैक्षिक केंद्र खोला जाएगा। अंग्रेजी भाषा के स्कूल भी होंगे। जयपुर में विकसित किया जाएगा "गहलोत ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 के कारण हुई शिक्षा के नुकसान की भरपाई के लिए अगले साल 20 करोड़ की लागत से स्कूली बच्चों के लिए तीन महीने का ब्रिजिंग कोर्स आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थानों और नामांकन दरों में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। राज्य के लिए पहली बार कृषि बजट भी बजट में प्रस्तावित किया गया था, और गहलोत ने वादा किया कि राज्य के किसानों को मजबूत करने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

Related News