ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने पशुधन निरीक्षक समूह सी के पद पर बंपर भर्ती जारी की है। इस भर्ती के माध्यम से ओडिशा में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों को एक शानदार अवसर मिला है। जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 565 पद भरे जाएंगे. इसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ओएसएसएससी के आधिकारिक पोर्टल - http://osssc.gov.in पर जाना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 5 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 26 अगस्त 2021


पदों का विवरण:-
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ओडिशा के सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर भरा जाएगा। पशुधन निरीक्षकों के कुल 565 पद भरे जाएंगे। सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए भर्ती जारी की गई है. इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा सभी जिलों में सितंबर 2021 में आयोजित होने की संभावना है।

आयु सीमा:-
इन पदों पर आवेदकों की आयु 1 जनवरी 2021 तक 18 वर्ष और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षण के तहत कवर किए गए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार लागू है।

शैक्षिक योग्यता:-
चल रही भर्ती के तहत, उम्मीदवारों को पशुपालन या डेयरी या मुर्गी पालन, आदि के क्षेत्र में +2 व्यावसायिक पाठ्यक्रम पास करना चाहिए। साथ ही, आवेदकों को ओडिया बोलना, पढ़ना और लिखना चाहिए और मध्य विद्यालय की परीक्षा ओडिया को एक भाषा विषय के रूप में पास करना चाहिए। .

परीक्षा विवरण:-
इस भर्ती के लिए परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट के समय के लिए आयोजित की जाएगी। एमसीक्यू आधारित प्रश्न पत्र में एक अंक के कुल 130 प्रश्न होंगे। परीक्षा कक्षा 10 की होगी। अंकगणित, अंग्रेजी, उड़िया, सामान्य जागरूकता, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जैविक विज्ञान लिखित परीक्षा के विषय हैं।

Related News