मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल के तहत पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब 11 फरवरी तक आवेदन करने का मौका है। इस भर्ती के तहत कांस्टेबल (जीडी) और कांस्टेबल (रेडियो) के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एमपीपीईबी के आधिकारिक पोर्टल http://peb.mp.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी से बढ़ाकर 06 फरवरी 2021 कर दी गई थी।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 06 फरवरी 2021 से 11 फरवरी
पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि: 06 मार्च 2021



पोस्ट विवरण:
मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, कांस्टेबल (रेडियो) के 138 पदों के लिए कुल 4000 पदों पर भर्ती की जाएगी, जबकि कांस्टेबल (जीडी) के 3862 पदों पर भर्ती होगी।

शैक्षिक योग्यता:
पुलिस कांस्टेबल के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से 12 वीं पास होना चाहिए।

आयु सीमा:
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए। जबकि महिलाओं और आरक्षित श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया:
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल के आधिकारिक पोर्टल http://peb.mp.gov.in पर देखी जा सकती है।

अधिक जानकारी के लिए यहां दबाएं http://peb.mp.gov.in/e_default.html

Related News