पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग के तहत हेड मास्टर / हेड मिस्ट्रेस, प्रिंसिपल और ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (BPEO) के कुल 585 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांग रहा है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कल, 23 ​​अक्टूबर से शुरू हो गए हैं और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल, ppsc.gov.in के माध्यम से 2 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 23 अक्टूबर 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 2 नवंबर 2020

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा:
हेड मास्टर / हेड मिस्ट्रेस - न्यूनतम 55% अंकों के साथ स्नातक और बीएड डिग्री। तीन साल का शिक्षण अनुभव। आयु सीमा 18 वर्ष से 37 वर्ष तक।

प्रिंसिपल - न्यूनतम 50% अंकों के साथ बैचलर और बीएड डिग्री। तीन साल का शिक्षण अनुभव। आयु सीमा 18 वर्ष से 37 वर्ष तक।

ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (BPEO) - न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक और बी.एड डिग्री या दो वर्षीय D.El.D. तीन साल का शिक्षण अनुभव। आयु सीमा 18 वर्ष से 37 वर्ष तक।

आवेदन कैसे करें:
PPSC हेड मास्टर / हेड मिस्ट्रेस, प्रिंसिपल और ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (BPEO) के पदों के लिए ऑनलाइन कमीशन पोर्टल पर किया जा सकता है, जिसके लिए सीधे लिंक नीचे दिए गए हैं।

आवेदन शुल्क:
वहीं, आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 3000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि, पंजाब के एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1125 रुपये, दिव्यांग के लिए 1750 रुपये और पूर्व सैनिकों के लिए 500 रुपये होगा।

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें: https://ppsc.gov.in/Advertisement/openadv.aspx?id=1
अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: https://ppsc.gov.in/usermanual.ashx?id=c9356

Related News