इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश उच्चतर न्यायिक सेवाओं के तहत जिला न्यायाधीश (प्रवेश स्तर) की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जाकर 19 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन आवेदन की तारीख शुरू: 20 जनवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 19 फरवरी 2021
प्री एग्जाम की तारीख: 04 अप्रैल 2021



पदो कि संख्या:
इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, जिला न्यायाधीश (प्रवेश स्तर) के कुल 98 पदों पर भर्ती होगी।

शैक्षिक योग्यता:
इलाहाबाद उच्च न्यायालय भर्ती 2021 के तहत इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। कम से कम सात वर्षों के लिए अदालत में एक वकील के रूप में अभ्यास करना आवश्यक है।

आयु सीमा:
इलाहाबाद उच्च न्यायालय में, जिला न्यायाधीश (प्रवेश स्तर) के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 35 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 01 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क:
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 1000 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है।

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा (प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा (मुख्य) और साक्षात्कार) के आधार पर किया जाएगा। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा पास करेंगे उन्हें मेन्स परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि, मेन्स पास करने वाले उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

यहां से ऑनलाइन आवेदन करें: https://apps.allahabadhighcourt.in/hjs/index.html

Related News