सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में क्लर्क की सरकारी नौकरी पाने के लिए IBPS क्लर्क भर्ती 2020 परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। आईबीपीएस द्वारा 2557 क्लर्क पदों के लिए हाल ही में जारी अधिसूचना के तहत आवेदन करने की प्रक्रिया 23 सितंबर, 2020 को समाप्त होने जा रही है। ऐसी स्थिति में, क्लर्क भर्ती परीक्षा की तैयारी करने के इच्छुक लोग जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उन्हें अपना आईबीपीएस क्लर्क भरना चाहिए। 2020 के आवेदन जल्द ही, ताकि उन्हें अंतिम समय में आधिकारिक पोर्टल पर भारी यातायात के कारण तकनीकी समस्याओं का सामना न करना पड़े। और उन्हें आवेदन से वंचित नहीं किया जाना चाहिए। वही आवेदन करने के लिए, इच्छुक व्यक्ति को IBPS के आधिकारिक पेज ibps.in पर जाना होगा और आवेदन पृष्ठ के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण पृष्ठ पर जाना होगा। हालांकि, उम्मीदवार सीधे आईबीपीएस क्लर्क 2020 लागू ऑनलाइन लिंक के माध्यम से भी आवेदन पृष्ठ पर पहुंच सकते हैं।

साथ ही, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन ने हाल ही में क्लर्क कैडर में इस साल की भर्ती प्रक्रिया के तहत भरे जाने वाले रिक्तियों की संख्या में वृद्धि की घोषणा की। इसके अनुसार, आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा 2020 के माध्यम से भाग लेने वाले राष्ट्रीय बैंकों में कुल 2557 क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इस महीने की शुरुआत में अधिसूचना जारी करते हुए, रिक्तियों की संख्या 1557 है।

IBPS क्लर्क भर्ती अधिसूचना 2020 के अनुसार, स्नातक उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते कि वे 1 सितंबर 2020 तक 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक न हों।

अधिक जानकारी के लिए, निम्न लिंक पर क्लिक करें:

https://ibpsonline.ibps.in/crpcl10aug20/

Related News