हाल ही में राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी जो अपने खास सुरक्षा इंतजामों के कारण काफी चर्चा में रही थी। परीक्षा खत्म होने के कुछ दिनों बाद अब विभाग ने परीक्षा की आंसर की जारी की है। बीते गुरुवार को पुलिस विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की जारी कर दी गई है जो कि 22 जुलाई, शुक्रवार तक दिखाई देगी।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के सवालों की जांच कैसे करें-

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आपत्तियों का पता करने के लिए आंसर-की की लिंक पर जा सकते हैं।

यदि कोई उम्मीदवार आपत्ति उठाना चाहता है, तो वह दिए गए लिंक पर जाकर कर सकता है।

उम्मीदवार केवल परीक्षा के दौरान दिए गए सवालों के खिलाफ ही आपत्ति उठा सकता हैं।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2018

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2018 14 जुलाई और 15 जुलाई को राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए शांतिपूर्वक आयोजित की गई थी। परीक्षाओं के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए पूरे राज्य के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को 8 बजे से शाम 5 बजे तक बंद भी किया गया था जिसकी बाद में कुछ जगहों पर आलोचना भी हुई थी।

परीक्षा चार चरणों में रखी गई थी-

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को शनिवार और रविवार को चार चरणों में आयोजित किया गया था जिसके लिए राज्य़ के कई जिलों में सेंटर बनाए गए थे। हर दिन परीक्षा देने के लिए कुल 7.50 लाख उम्मीदवार हाजिर हुए थे।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के परिणामों के बारे में अभी कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है लेकिन यह बताया जा रहा है कि अगस्त के महीने में विभाग की वेबसाइट पर परिणामों को जारी कर दिया जाएगा।

Related News