राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) रविवार 26 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। इसकी तैयारी सीकर के परीक्षा केंद्र पर पहले ही पूरी कर ली गई थी। परीक्षा सीकर जिले के 232 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है और अधिकारी लगातार परीक्षा केंद्रों का दौरा कर रहे हैं.

संभागायुक्त ने आज परीक्षा के दिन इंटरनेट बंद करने के निर्देश भी जारी किए हैं. परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिए विशेष पुलिस बल भी तैनात किया गया है। जिले में छात्रों के प्रवेश के कारण कड़ी चेकिंग के दौरान राखी व हाथ में बंधे अन्य सामान को हटाया गया. महिला उम्मीदवारों के पूरी बाजू के कुर्ते काटे गए और कान की बाली और गले के गहने भी उतार दिए गए।



इसी चेकिंग के चलते छात्रों के बाल रिबन खोल दिए गए। पौधर विद्यालय के परीक्षा केंद्र पर युवती ने अपने पक्ष के कपड़े काटे तो परिजन पुलिस से उलझ गए। चप्पल उतारने के बाद भी छात्र पुलिस से उलझने लगे। मौके पर पहुंचे कोतवाल उदय सिंह ने मामले को शांत कराया। पुलिस ने सेठ जयदेव जालान विद्यालय के पास दीवारों पर चढ़ रहे युवकों को खदेड़ दिया. कुछ छात्र आज सुबह चंद मिनट देर से उसी परीक्षा केंद्र पर आने को मजबूर हुए। सीकर शहर के एक परीक्षा केंद्र पर सुबह 9.45 बजे कुल छात्राएं जब परीक्षा केंद्र पहुंची तो उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया.

Related News