Railway Recruitment board 2019 ; रेलवे RRC ने अभी कुछ दिनों पहले ही 1,00,000 से ज्यादा भर्ती की घोषणा की थी। विभाग ने अपने सब - विभागके रिक्त पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे है। इसमें RRC Group D के 1,00,000 से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन आज से जारी कर दिया गया है। इन पदों के लिए उम्मीदवार आज से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। रेलवे की तैयारी कर रहे विद्यार्थी के लिए रेलवे ने नौकरी का सुनहरा प्रदान किया है।
इन पदों में एक्स सर्विसमैन और सर्विसमैन क्लर्क के साथ अन्य वेकन्सी को भी शामिल कर दिया जाए तो रेलवे ने कुल 1.50 वेकन्सी इस साल अब तक निकाल दी है। इसके लिए आवेदन का लिंक आज शाम 5 बजे से एक्टिव हो जाएगा।
विभाग ने इसके लिए अलह से एक आधिकारिक वेबसाइट भी बनाई है। इसे आज एक्टिव किया जाएगा। इसके साथ ही आपको RRC Level 1 Post Qualification 2019 के लिए नोटिफिकेशन पढ़ना जरुरी है। इसके लिए अलग - अलग अंतिम तारीख भी निर्धारित की गयी है।

अंतिम तारीख -
रेलवे RRC के RRC Level 1 Post Qualification 2019 के ऑनलाइन Net Banking/ Credit Card/ Debit Card/UPI फीस जमा करने की लास्ट तारीख 23 अप्रैल रात 12 बजे तक रखी गयी है। इसके साथ ही SBI Challan के जरिए फीस सबमिट कराने की लास्ट तारीख 18 अप्रैल दोपहर 1 बजे तक रखी गयी है। Application फॉर्म की फाइनल सबमिशन तारीख 26 अप्रैल रात 12 बजे तक रखी गयी है।

फीस -
रेलवे RRC के RRC Level 1 Post Qualification 2019 की फीस PwBD, Female, Transgender ,Ex-Servicemen ,SC, ST , Minority Communities के लिए 250 रूपये रखी गयी है। वहीं general केटेगरी के लिए 500 रूपये फीस रखी गयी है। खास बात यह है कि ये फीस परीक्षा बाद वापस कर दी जाएगी। आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर और भी इनफार्मेशन ले सकते है।

Related News