पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, पीएसपीसीएल 26 दिसंबर, 2023 को असिस्टेंटलाइनमैन के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पीएसपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान संगठन में 2500 पदों को भरेगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2024 तक है.

पात्रता मापदंड

जिन उम्मीदवारों ने 10वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की है और उनके पास लाइनमैन ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट (एनएसी) है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों के पास उच्च शिक्षा यानी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा है, उन पर तभी विचार किया जाएगा जब उनके पास न्यूनतम योग्यता यानी लाइनमैन ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट हो। आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में दो भागों में कंप्यूटर आधारित परीक्षण शामिल है- भाग I और भाग II। सभी बहुविकल्पीय प्रश्नों में प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक होगा। कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा. परीक्षा 3 घंटे (180 मिनट) की होगी।

आवेदन शुल्क
शेड्यूल कास्ट और विकलांग श्रेणी के लोगों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹944 + बैंक शुल्क है और एससी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ₹590 + बैंक शुल्क का भुगतान करना होगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports New

Related News